उत्तराखंड पत्रकार यूनियन की पछुवादून जिला कार्यकारिणी के खत्री अध्यक्ष और तोमर बने

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून/विकासनगर
उत्तराखंड पत्रकार यूनियन की पछुवादून जिला कार्यकारिणी का आज रविवार को गठन कर दिया गया। नवगठित कार्यकारिणी में राकेश खत्री को सर्व सहमति से अध्यक्ष चुना गया। जबकि भगत तोमर को महामंत्री बनाया गया है।
रविवार को विकासनगर के एक होटल में यूनियन की बैठक हुई। बैठक के पहले सत्र में पत्रकारिता जगत की समस्याओं पर चर्चा की गई। जबकि दूसरे सत्र में यूनियन की पछुवादून त्रिवार्षिक जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया। नवगठित कार्यकारिणी में राकेश खत्री को सर्व सहमति से अध्यक्ष चुना गया।
अधिवेशन को संबोधित करते हुए उत्तराखंड पत्रकार यूनियन की प्रांतीय कार्यकारिणी के संरक्षक नवीन थलेड़ी और देवेंद्र सती ने यूनियन के संविधान, कार्य, कर्तव्यों की जानकारी दी। दोनों ही पदाधिकारियों ने कहा कि यूनियन का उद्देश्य प्रदेश भर के पत्रकारों के हितों की रक्षा करना है। इसके लिए प्रांतीय कार्यकारिणी सरकार से वार्ता कर रही है। कई मांगों पर सरकार से सहमति ली जा चुकी है। कहा कि यूनियन का प्रमुख उद्देश्य प्रत्येक पत्रकार के हितों और अधिकारों की रक्षा करना है।बताया कि प्रदेश स्तर का वार्षिक अधिवेशन इसी महीने देहरादून में आयोजित किया जाएगा।
पूर्व प्रांतीय महामंत्री गिरधर शर्मा ने कहा कि प्रदेश भर में जिला और तहसील स्तर पर कार्यकारिणी का गठन किया जा रहा है। । जिला मंत्री योगेश रतूड़ी ने कार्यकारिणी के विस्तार संबंधी नियमों की जानकारी दी। पछुवादून जिला कार्यकारिणी के नव निर्वाचित अध्यक्ष राकेश खत्री ने कहा कि पछुवादून इकाई प्रत्येक पत्रकार के हितों की रक्षा और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ कार्य करेगी। कहा कि पछुवादून इकाई से जुड़े किसी भी पत्रकार यूनियन के संविधान के विरुद्ध कार्यों में संलिप्त पाए जाने पर उसकी सदस्यता निरस्त कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पछुवादून जिला कार्यकारिणी बिना भेदभाव के सबको साथ लेकर कार्य करेगी। जरूरत पड़ने पर प्रदेश कार्यकारिणी का मार्गदर्शन लिया जाएगा।
वहीं यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष भपेंद्र कंडारी और महामंत्री हरीश जोशी ने कार्यकारिणी को बधाई दी। अधिवेशन के दूसरे सत्र में हुए चुनाव के तहत सत्येंद्र कुशवाहा को उपाध्यक्ष, भगत तोमर महामंत्री, सुपा सिंह बिष्ट संगठन सचिव, आसिम अहमद कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। जबकि रघुवीर रावत, नरेंद्र तोमर, दीपक मोहल, बलवीर भंडारी, राकेश चौहान, राहुल चौहान, राकेश नेगी, रविंद्र उपाध्याय, अरुण डोगरा, प्रविंद्र तूली को कार्याकारिणी सदस्य नामित किया गया। इसके साथ ही कैलाश बडोनी, राजेश पंवार, चंदराम राजगुरु और कुंवर जावेद संरक्षक बनाए गए। इस दौरान गजंफर अली, विनोद रौथाण आदि मौजूद रहे।

Spread the love