MPS founder’s day@ छात्रों ने शानदार प्रस्तुति से दर्शकों का मनमोहा

मसूरी शिक्षा

मसूरी। मसूरी पब्लिक स्कूल ने 58वां स्थापना दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया। इस मौके पर छात्र छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परिचय देकर दर्शकों को मोहित कर दिया।  सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने दर्शकों का मनमोहा।
स्थापना दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व आईजी बीएसएफ मनोरंजन त्रिपाठी, निदेशक जोयिता मुखर्जी और प्रधानाचार्य विशाल सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। छात्रों ने मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों का जोशी से स्वागत किया। इस मौके पर वार्षिक पुरस्कार वितरण भी किया गया जिसमें स्टूडेंट आॅफ द ईयर का पुरस्कार वंशिका व ऋषभ मेहला को दिया गया।
स्कूल सभागार में आयोजित कार्यक्रम पारंपरिक गणेश वंदना से शुरू होकर विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दी गईं। इसके बाद प्रधानाचार्य विशाल सिंह ने वार्षिक विद्यालय रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें विद्यालय की अकादमिक व अन्य गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस मौके पर छात्रों ने गढ़वाली लोक नृत्य, गरबा, लावणी, पंजाबी और कालबेलिया जैसे सांस्कृतिक नृत्यों की मनमोहक प्रस्तुति दी। वहीं अंधेर नगरी चैपट राजा शीर्षक से हिंदी हास्य नाटक का मंचन किया गया। स्कूल ने एक आम आदमी के जीवन पर द साइलेंट स्क्रीम शीर्षक से एक माइम प्रदर्शन किया। जिसकी जमकर सराहना की गई। समारोह के दौरान पुरस्कार वितरित किये गये। आईएससी टॉपर्स सेंटिमाओंग पोंगेनर मानविकी, निहारिका बिष्ट वाणिज्य, और मोहम्मद सरफराज सैफी विज्ञान को उनके शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया गया। आईसीएसई टॉपर्स तन्मय वर्मा और आदित्य सिंह रावत को भी नकद पुरस्कार और स्मृति चिन्ह व पुरस्कार दिया गया। यश हिसारिया को अकादमिक दृढ़ता ट्रॉफी, जबकि सायमा और मोहित पंवार ने सबसे होनहार खिलाड़ी रोलिंग ट्रॉफी, आयुष कैंतुरा और अर्चित गोयल ने क्रमशः अंग्रेजी और हिंदी साहित्य पुरस्कार, लविश राणा को सबसे अधिक कंप्यूटर सेवी छात्र, रिहान को सबसे मददगार छात्र, आर्यन अग्रवाल को प्रिंसिपल का प्रशंसा पुरस्कार दिया गया। वहीं अरुण प्रसाद ने माता-पिता की स्मृति में प्रायोजित स्टूडेंट ऑफ द ईयर अवार्ड वंशिका और ऋषभ मेहला को संयुक्त रूप से दिया गया। वहीं नारायणा हाउस ने सर्वश्रेष्ठ हाउस अकादमिक ट्रॉफी, व धर्मा हाउस ने कॉक हाउस ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया। कार्यक्रम का समापन स्कूल गीत और राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस मौके  पूर्व छात्रा गिरसा, वाइन बर्ग ऐलन स्कूल के प्रधानाचार्य लिस्ले टिंडेल, वेल्हम ब्वाईज की प्रधानाचार्या संगीता कैन, स्मृति हरि, विद्यालय की निदेशक जोयिता मुखर्जी, प्रधानाचार्य विशाल सिंह, सहित बड़ी संख्या में अतिथि, अभिभावक आदि मौजूद रहे।

Spread the love